Uttarakhand Bus accident: यमुनोत्री की खाई मे गिरी तीर्थयात्रियों की बस 22 लोगों की मोत

Spread the love

Uttarakhand Bus accident :  उत्तराखंड के यमुनोत्री मे तीर्थयातियों की बस का भीषण अपघात हुवा है। भाविकों से भरी हुई बस 200 मीटर गहरी खाई मे गिरी शूरवाती खबरों मे मृतकों की संख्या 17 बताइ गयी थी.  लेकिन ये संख्या बढ़कर अब 22 हो चुकी है जब की 6 लोग अभी भी घायल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड मे हुए  तीर्थयात्रियों के बस एक्सीडेंट (pilgrims Uttarakhand Bus accident) पर दुख जताते हुए गहरी सवेदना व्यक्त की है । 

घटना 5 जून रविवार शाम की है जब  उत्तराखंड के  में तीर्थयात्रियों की बस यमुनोत्री  के लिए जा रही थी. बस  उत्तरखंड यमुनोत्री दमटा राष्ट्रीय राजमार्ग के पास लगभग 200 मीटर गहरी  खाई मे गिरी । इस भीषण अपघात का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है । लेकिन आशंका जताइए जा रही की बस से नियंत्रण खोने से ये अपघात हुवा है । 

इस भीषण अपघात मे 22 लोग मृत्य हुई है ओर 6 लोग घायल है घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल मे भर्ती किया गया है खाइ मे अभी भी रेसकु ऑपरेशन चल रहा है. ये संख्या बढ़ने की आशंका भी प्रशासन की ओर से जताइ जा रही. बस मे सभी यात्री उत्तराखंड के पन्ना जिले के है।  देहरादून स्थित आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम मे खुद सीएम पुष्कर सिंघानी मौजूद है घटना की जानकारी सीएम खुद्द एकहट्टा कर रहे है । सीएम पुष्कर सिंघानी ने घटना की उच्च स्थरिय जांच के आदेश दिए है ।

Uttarakhand Bus accident: यमुनोत्री की खाई मे गिरी तीर्थयात्रियों की बस 22 लोगों की मोत
सांकेतिक चित्र

प्रधानमंत्री ने (Uttarakhand Bus accident)जताया दुख केंद्र की ओर से मदत का ऐलान 

उत्तराखंड के यमुनोत्री मे हुए बस एक्सीडेंट पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए मृतकों के परिवारजनों के साथ गहरी सवेदना व्यक्त की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार की ओर से मृतकों के परिवारजनों को तुरंत 2 लाख की आर्थिक मदत घोषित की वही घायलों को 50 हजार की मदत केंद्र की भाजपा सरकार देगी. 

 उत्तराखंड (Uttarakhand Bus accident) बस एक्सीडेंट मे मरने वाले वाले यात्रियों के प्रति  सीएम पुष्कर सिंघानी ने भी दुख व्यक्त किया है ओर कहा है की ” हमारी सवेदना मृतकों के परिवारजनों के साथ है ” घटना की उच्च स्थरिय जांच होगी दोषियों पर कारवाही होगी रेसकु ऑपरेंशन पर अभी राज्य सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी है । 

 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.