shimoga Harsh killed: हिजाब विवाद पर पोस्ट करने से हर्ष की हत्या, 3 लोग गिरफ्तार

Spread the love

shimoga harsh killed
shimoga harsh killed

shimoga Harsh killed news live update  :  शिमोगा बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के मामले मे बड़ी खबर सामने आरही है । यह अंदेशा जताया जा रहे की विवादित हिजाब पर सोशल मीडिया मे पोस्ट करने से बजरंग दल के कार्यकर्ता को हिजाबवादी लोगों ने जान से मार दिया. दरमान शिमोगा (shimoga Harsh killed) हत्या मामले मे  कर्नाटकपुलिस ने अब तक 3 लोगों की गिरफ़्तारी की है कुल 5 लोगों ने रविवार को 26 साल के बच्चे हर्ष की हत्या की थी. स्थिति का गांभीर्य देखते हुए शिमोगा सहित पूरे कर्नाटक मे धारा 144 लागू कर दी गयी है ।  फिलहाल शिमोगा मे तनाव पूर्व शांतता है ऐसा प्रशासन की ओर से कहा गया है.  शिमोगा मे फिलहाल SRPF की तैनाती कर दी गई है । देशभक्त युवा ने ट्विटर पर justice for harsh नाम से कंपियन  चलाइ है । 

 सूत्रों के अनुसार घटना( shimoga Harsh killed ) रविवार शाम  करीब 9.30 मिनिट की है जब हर्षा अपनी क्लास से घर लौट रहे थे. कुछ अज्ञात लोगों ने  हर्ष को अकेला देख कर 5 लोगों ने हर्ष को अकेला  पकड़ लिया. इन पाँच हत्यारों ने चाकू से हर्ष पर तब तक वार किए जब तक हर्ष की जान न चली जाए. खबरों के मुताबिक बजरंग दल के युवा कार्यकर्ता  हर्षा ने विवादित हिजाब के खिलाफ प्रोटेस्ट मे हिस्सा लिया था.  धार्मिक स्वतंत्रा वाले भारत देश मे शांति पूर्वक विरोध करना इस बच्चे को इतना महंगा पड़ा की हिजाब के पहेरेदारों ने हर्ष की जान ली । 

इस घटना पर भाजपा के  राज्य सभा सांसद राकेश सिन्हा ने  कहा “जिहादी  मानसिकता वाली यह घटना देश की आँख खोलने वाली है ऐसी ताकतों को कानून ओर लोकतान्त्रिक तरीके  कुचलने की आवश्यकता है नहीं तो ऐसी  ताकते देश को तहेस नहेस कर सकती है. ”  इस बीच बजरंग दल  ने हिजाब वादी  हत्यारों पर तुरंत कारवाही  कर के फासी देनी की मांग की है  

shimoga Harsh killed अब तक की गिरफ़्तारी 

कर्नाटक के ग्रहमंत्री बसवाराज बोममाई ने हर्ष हत्याकांड (shimoga Harsh killed) पर दुख जताते हुए इस घटना पर बयान दिया है की “कल रात घटना की जांच शुरू कर दी गयी है, हत्यारों के खिलाफ कुछ पुख्ता सबूत मिले है ओर जांच जारी है पुलिस को कुछ लोग मिले है ओर जल्द ही कर्नाटक पुलिस कुछ निष्कर्ष पर पोहनचेगी “

कर्नाटक पुलिस सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक  हर्ष हत्याकांड मे (shimoga Harsh killed ) कुल पाँच लोग शामिल है जिन मे से 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया अन्य 2 लोग लोग फरार है पुलिस का कहना है की फरार आरोपी की तलाश जारी है ओर जल्द ही भगोड़े पुलिस के कब्जे मैं होंगे.  घटना स्थल पर तनावपूर्ण शांतता है ओर धारा 144 लागू कर दी है घटना स्थिति का गांभीर्य देख  इलाके SRPF को तैनात कर दिया गया है । 

इस दौरान  सोशल मीडिया पर  बजरंग दल ओर ओर देश के युवा का गुस्सा हिजाबवादी हत्यारी  मानसिकता के खिलाफ फुट पड़ा है इस वक्त शहीद हर्ष  लिए justice for harsh twitter पर ट्रेंड कर रहा है लोग सोशल मीडिया पर आरोपी की तुरंत गिरफ़्तारी की मांग कर रहे है ओर सवाल पुछ रहे है की धार्मिक स्वतंत्रता वाले इस देश मे शांतिपूर्वक विरोध क्या गुन्हा है. 

पढे अन्य खबरे 

हिजाब विवाद मे कोर्ट मे सुनवाइ


Spread the love

One thought on “shimoga Harsh killed: हिजाब विवाद पर पोस्ट करने से हर्ष की हत्या, 3 लोग गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.