Joe Biden speech live update जो बायडन की सम्बोधन से ठीक पहेले रशिया का यूक्रेन पर हमला

Joe Biden speech live update : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडन की यूक्रेन रशिया विवाद पर होने वाली स्पीच 21 मिनट देरी से शुरू हुए .लेकिन जो बायडन की स्पीच से ठीक पहेले यूक्रेन ने अपने ऊपर हुए हमले की पुष्टि की है यूक्रेन की तरफ से कहा गया है की उनका एक सैनिक शाहिद हुआ है ओर 6 सैनिक घायल है.  इस हमले से रशिया ने बायडन को जवाब देते हुए अपनी युद्ध नीति साफ कर दी है.  आप को बता दे कल रशिया के राष्ट्रपति पुतिन द्वारा पूर्वी यूक्रेन के लुहनसक ओर डोनेस्क् क्षेत्र को अलग देश घोषित करने पर रशिया यूक्रेन विवाद बढ़ गया था अमेरिका सहित NATO देशों ने रशिया के इस फैसले पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे युद्ध का आमंत्रण देना कहा था. 

आज यूक्रेन द्वारा हमले की पुष्टि ने जाहीर कर दिया है की रूस अमेरिका पर दबाव बड़ा रहा है.  इस हमले का दबाव (Joe Biden speech live ) बायडन की सम्बोधन  पर नियोजित समय से बायडनने अपनी स्पीच देरी से शुरू की रूस की मगर युधवादी रशिया के खिलाफ बायडन  ने अपनी राजनेतीक चालाकी दिखा दी पुतिन के करीब दो घंटे के स्पीच का जवाब जो बायडन ने 5 मिनट मे देते हुए कहा की अमेरिका अपनी आर्मी रूस नहीं भेजेगा मगर इस बार रूस के ऊपर निर्बंध कड़े कर दिए जाएंगे. 

 Joe Biden speech live update :   बायडन का सम्बोधन. 

कल रशिया के राष्ट्रपति पुतिन द्वारा पूर्वी यूक्रेन केजो बायडन लुहनसक ओर डोनेस्क् क्षेत्र को अलग देश घोषित करने के जवाब मे आज अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडन  ने जवाब दिया देरी से शुरू हुए इस स्पीच पर पूरे विश्व की नजर थी पुतिन की आक्रमक स्पीच का जवाब शांति से देते हुए जो बायडन ने कहा की “रशिया का यह फैसला युद्ध को आमंत्रित करने वाला है मै कल रात राष्ट्रपति पुतिन की बात सुनी मुझे उनकी बातों मे कोई तर्क नहीं दिखा हमने जो रूस पर 2014 मे निर्बंध लगाए थे हम उस से एक कदम ओर आगे जाएंगे ओर इस बार कडे प्रतिबंध रशिया पर लगाएंगे. रूस की सेना यूक्रेन के अंदर जाना चाहती है यह इंटरनेशनल कानून का सीधा उल्लंघन है रूस को क्या अधिकार है की वह अपने पड़ोसी देश की आजादी का ऐलान कर दे”

Joe Biden speech live update
Joe Biden speech live update

 रशिया पर प्रतिबंध लगाते हुए बायडन ने अपने सम्बोधन मे (Joe Biden speech live)  आगे कहा “हमारी मार्केट ओर यूरोपियन मार्केट मे रूस अब ट्रेड नहीं कर सकताओर रूस की दो बड़ी वित्तीय संस्था को प्रतिबंधित कर रहे है.  यह  दो प्रतिबंध हमने लगाए है हम यूक्रेन को   मदत पोहनचते रहेंगे. यह हमारे दो रक्षात्मक कदम है हम रशिया के साथ युद्ध नहीं चाहते. लेकिन NATO हर एक इंच की रक्षा अमेरिका करेगा रशिया की तरफ से युद्ध थोपा गया तो हम अपनी रक्षा करेंगे”. बायडन ने आगे कहा की हम जो रूस पर प्रतिबंध लगा रहे है इस मे हम पूरी कोशिश करेंगे की इसका रूस का अर्थव्यवस्था पर असर हो लेकिन हम पर कोइ बुरा असर न हो.  अमेरिका यह पूरी कोशिश कर रहा है की यूक्रेन रशिया विवाद का हल शांतिपूर्वक हो. अपने लाइव स्पीच के अंत मे Joe Biden speech live बायडन ने कहा “इस मामले का हल अमेरिका कूटनीतिक तरीके से निकालने की यथा संभव कोशिस करेगे लेकिन इस बार हम रूस के एक्शन को जज़् करेंगे अब रूस की बातों को नहीं सुना जाएगा”.

अमेरिका ने रूस पर प्रतिबंध लगाते हुए वेट ओर वाच की भूमिका ली है लेकिन अब यह देखना पड़ेगा की बायडन की रक्षात्मक सम्बोधन  (Joe Biden speech live ) का रूस की तरफ से क्या जवाब आता है. लेकिन इस स्पीच से यूक्रेन को कुछ नहीं मिला अमेरिका ने अपने सैनिक यूक्रेन मे भेजने मना कर दिया 

Today Riley Keough celebrating her 33rd birth day know her life story

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *