CORONA का महातांडव देश मे 24घंटे 24,492 नए केसेस

Spread the love

नई दिल्ली : देश मे फिर एक बार कोरोना का कहर देखा जा रहा है आज दिन भर मे देश भर मे 24492 कोरोना के नए केसेस सामने आए है ओर हमेशा की  तरह इस मे सबसे आगे 15092 नए कोरोना केसेस के साथ  महाराष्ट्र नंबर एक पर है ।  वही पंजाब मे पिछले 24 घंटों मे 1,818 नए कोरोना केसेस देखे गए है । देश मे नए  ऐक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 2.23 लाख हो चुकी है  ओर सोमवार को  देश भर मे  कोरोना से  मरने वालों की संख्या 131 हो चुकी है ।

 

बढ़ती कोरोना की संख्या  देखकर देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को  सभी राज्य के मुख्यमंत्री की मीटिंग बुलाए है कहा जा रहा है की  जिन राज्य मे  कोरोना की संख्या अधिक है  उन सभी राज्यों मे कोविड के प्रोटोकॉल सख्ती से  लागू करने  के निर्देश केंद्र सरकार दे सकती है ।  इस बीच आज देर शाम  केंद्र ने महाराष्ट्र की बढ़ती रुग्ण संख्या पर चिंता जताते हुए  राज्य को निर्देश देते हुए  कहा है की ” लॉक डाउन कोई  विकल्प नहीं हो सकता राज्य की सरकार  नए कॉन्टेनमेंट झोन  बनाए “

महाराष्ट्र मे  CORONA की वजह  से लॉक डाउन का फिर से खतरा

महराष्ट्र  मे लगातार तीसरे दिन कोरोना ने 15 हजार का आकडा  पार किया है ऐसे मे  प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश की जनता को कहा है की अगर कोरोना के नियमों का पालन नहीं किया गया तो वो  फिर से लॉक डाउन लगा सकते है ।  नागपूर मे 10  दिनों का लॉक डाउन लगा दिया गया है ।  वही मुंबई सहित राज्य भर मे नाइट  करफू   लगा दिया गया है । नागपूर मे हो रहे लॉक डाउन का व्यापारी संघटन ने कडा विरोध किया  है । व्यापरी का कहना है की लॉक डाउन इसी तरह चलता रहा तो CORONA का पता नहीं लेकिन लोग भूक से भी मरेंगे इसी लिए अब हमे हमारे हालत पर छोड़ दीजिए ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.