महाराष्ट्र मे कोरोना का महातांडव आज 23हजार से जादा संक्रमित

Spread the love

COVID 19 live updated 23179 new covid cases found in maharashtra in last 24 hourमहाराष्ट्र मे कोरोना

 

मुंबई :   महाराष्ट्र मे कोरोना का कहर जारी है आज राज्य पिछले 24 घंटों मे 23179 नए कोरोना संक्रमित मिले है ओर 87 लोगों महामारी  के कारण निधन हुआ है ।  कोरोना की इस सेकंड वैव मे  मरीजों की संख्या मे तेजी से बढ़ रही है ओर अंदेशा जताया जा रहा है की कोरोना 2.0 पहेले के मुताबिक जादा तेजी से बढ़ सकता है । महाराष्ट्र मे इस बढ़ते कोरोना की वजह से मुंबई मे होने वाले IPL2021  के मैच  के आयोजन पर भी तलवार लटकती दिख रही है ।

राज्य मे अबतक 23,70,507 लोग कोरोना से संक्रमित हुए है इनमे से 21,63,391  लोग ठीक हो चुके है जबकि 53,080  लोग को कोरोना की वजह से जान गवानी पड़ी है।  भारत मे सबसे जादा कोरोना  रुग्ण तथा कोरोना से मरने वालों की संख्या महाराष्ट्र मे है।  इस समय महाराष्ट्र मे  1,52,760 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है ।

इस बीच केन्द्रीय मंत्री  प्रकाश जावडेकर जी ने ट्वीट  कर के कोरोना टीकाकरण अभियान पर राज्य की सरकार को फटकार लगाते  हुए कहा है की महाराष्ट्र को दिए गए 53 लाख वैक्सीन मे से 56 % वैक्सीन का उपयोग ही नहीं किया गया है ।

 

महाराष्ट्र मे  कोरोना की वजह  से लॉक डाउन का फिर से खतरा

लगातार  बढ़  रहे  कोरोना  संक्रमितों  की संख्या  देखकर   लॉक  डाउन   की स्थिति  उत्पन्न  हो सकती है । ऐसे मे  प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश की जनता को कहा है की अगर कोरोना के नियमों का पालन नहीं किया गया तो वो  फिर से लॉक डाउन लगा सकते है ।  नागपूर मे 10  दिनों का लॉक डाउन लगा दिया गया है ।  वही मुंबई सहित राज्य भर मे नाइट  करफू   लगा दिया गया है ।

 

IPL2021 के आयोजन पे  खतरा 

 लगातार बढ़ रहे कोरोना की संख्या देखकर संदेह  जाता या जा रहा है की अगले महीने होने वाले आईपीएल के मुंबई मे आयोजित होने वाले सभी मैच पर खतरा मंडरा रहा है सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार BCCI  बढ़  रहे  कोरोना  स्थति  पर  नजर बनाए  रखे है ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.