महाराष्ट्र के नागपूर मे बेकाबू हुआ कोरोना आज दिन भर 1947 कोरोना के नये मरीज 1947 new covid 19 cases in Nagpur Maharashtra

Spread the love

नागपूर : महाराष्ट्र के नागपूर मे कोरोना का कहर जारी है आज दिन भर मे कोरोना के नए 1947 मरीज सामने आये है । जिल्हा प्राशन ने  शहर मे 10 दिनों के लिए पूर्ण लॉक डाउन घोषित किया है । ( 10 days lock down in nagpur maharashtra ) वही lock  down  के बावजूद केंद्र सरकार का कोविड 19 वैक्सीन (covid 19 vaccine) टीकाकरण अभियान जारी रहेगा।

 

एक ओर देश ओर दुनिया कोविड 19 वैक्सीन के टीकाकरण अभियान पर काम कर रही है वही दूसरी ओर महाराष्ट्र के लचर  प्रशासन से नागपूर ओर विदर्भ मे कोरोना की स्थिति पर आज एक साल बाद भी  नियंत्रण नहीं है यंहा आज दिन भर मे 1947 नए कोरोना मरीजों की संख्या रिकार्ड की गयी है।  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी  2 महीने पहले unlock  इंडिया की घोषणा की थी लेकिन महाराष्ट्र मे  यंहा के बड़बोले बिजली मंत्री नितिन राऊत  ने नागपूर मे फिर से एकबार लॉक डाउन की घोषणा कर दी ।

 

बार बार लॉक डाउन से त्रस्त महाराष्ट्र की जनता

आप को बात दे के की पिछले एक साल से महाराष्ट्र मे कोरोना का कहर थम नहीं रहा है ओर बार बार  लॉक डाउन से प्रदेश की जनता  त्रस्त है लोग कह रहे है ठाकरे साहब अब कोरोना से नहीं भूक से जान न चली जाए ।  गोरतलब है की महाराष्ट्र मे लगभग 5  महीने लॉक डाउन चला था ऐसे मे  छोटे व्यापारी फिर वो ठेले हो या नाभिक समाज केभाई की सलून  दुकाने हो या रिक्शा वाले हो इन्हे लगभग 5 महीने तक रोजगार नहीं था  उप्पार से ग्रिड फेल मंत्री जी ने बंद  दुकानों पे भी अतिरिक्त बिजली बिल देके गरीब दुकानदारों पर अतिरिक्त दुखों का भार डाला  था ओर राज्य सरकार की ओर से इन छोटे दुकानदारों को कोई मदत नहीं मिली थी ।  unlock  होते ही फिर से नए लॉक डाउन की घोषणा से जनता मे आक्रोश देखा गया है ।

 

ऐसा होगा नागपूर का नया lock  down

  1. दस दिन तक सभी दुकाने बंद रहेगी
  2.  मेडिकल शॉप अस्पताल चालू रहेंगे 
  3.  बस सेवा बंद रहेगी जिला बंदी रहेगी
  4. केंद्र  का कोविड वैक्सीन टीकाकरण अभियान जारी रहेगा
  5. शराब दुकाने बंद रहेगी लेकिन अनलाइन शराब बिक्री जारी रहेगी  नागपूर के  नागरिक  घर बैठे शराब ऑर्डर कर के पी सकेंगे ?? सत्य का प्रहार

 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.