immunity booster maximmune सिरप के फायदे हिंदी मे

Spread the love

immunity booster
A product of medisun pharma
मुंबई : (health news ) आत्मनिर्भर भारत योजन के अंतर्गत लॉन्च हुआ भारत का immunity booster maximmune सिरप ।   covid 19 की इस महामारी मे आज हर कोइ अपनी immunity boost करने मे लगा है । लेकिन बहोत से लोगों को नहीं पता की उनके लिए को सा immunity booster best रहेगा । आज हम आप को डॉक्टर की की पहिली पसंद वाला  immunity booster maximmune  सिरप के फायदे ओर covid 19 समेत सभी प्रकार viral  तथा गंभीर बीमारी मे maximmune सिरप आप के शरीर को लढने ताकत प्रदान करता है यह विस्तार मे बताएंगे ।

immunity booster maximmune सिरप को जानने से पहेले हिंदी मे  समझे ये इम्यूनिटी होती क्या है :

हमारे शरीर मे नैसर्गिक तौर पर किसी भी गंभीर रोग या बीमारी से लढने की ताकत होती है । कई बार कुछ बीमारी बिना किसी दवा के ठीक होती है इसी लिए संभव हो पाता है क्यूंकि हमारे शरीर मे इस रोग से लढने की शक्ति होती है ओर उसे ही हम immunity power कहते है । 
जब शरीर मे किसी नए वायरस का प्रवेश होता है या शरीर किसी गंभीर दीर्घकालीन बीमारी जीसे हम  CHRONIC diseases कहते है इन बीमारियों मे शरीर मे मौजूद immunity कमजोर पड़ने लगती है ।
इन गंभीर covid 19 के साथ साथ मलेरिया, टीबी, HIVओर अन्य बीमारी शामिल है ।
 जब इन दीर्घकालीन एवम  घातक बीमारियों मे जैसे जैसे शरीर की immunity कमजोर पड़ने लगती है वैसे शरीर भी थकने लगता है ओर ओर इन रोग मे चल रहे अन्य उपचारों मे शरीर साथ छोड़ने लगता है ।
शरीर की इम्यूनिटी खराब क्यूँ होती है   (reason behind poor immunity)
  •  शरीर  मे  व vitamin C ओर  Zinc  की कमी  का सीधा असर हमारे इम्यूनिटी  पर पढ़ता   जब शरीर को पर्याप्त मात्रा मे vitamin C ओर  Zinc  मिल नहीं पाता तब शरीर खराब इम्युनिटी को जन्म देता है । 
  • इसी खराब इम्यूनिटी immunity  के कारण शरीर मे Chronic disease दीर्घकालीय चलने वाली घातक  बीमारी   के साथ साथ iron deficiency यानि आयरन की कमी भी हो सकती है ।
  •  COVID   19 गंभीर लक्षण ओर असर होने वाले लोगों मे विटामिन सी  ओर झींक की कमी होने के कारण ही जादा गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ा है ।

वैज्ञानिकों ओर डॉक्टर के अनुसार जिनकी इम्यूनिटी मजबूत हो उन्हे covid 19 के लक्षण भी नहीं दिखते ओर अन्य दीर्घकालीन बीमारियों मे शरीर उपचार का साथ देता है ओर जल्दी ठीक होता है । शरीर के इसी नैसर्गिक शक्ति को बढ़ाने के लिए हमे immunity booster  की जरूरत पड़ती है । 

maximmune syrup  सिरप सबसे Best immunity booster माना गया है ।

  • क्यूंकि इस मे पर्याप्त मात्र मे  Zinc झींक है
  • maximmune syrup मे झींक के साथ विटामिन vitamin C, vitamin E, vitamin D3,  ओर vitamin B6 है जिनके फायदे हम आगे जानेंगे 

maximmune सिरप ही क्यूँ 

मैक्सिम्यून सिरप * फैगोसाइटोसिस को बढ़ाता है, इम्यून सिस्टम के कार्य को बेहतर बनाता है और संक्रमण के जोखिम को कम करता है।

चिकित्सा अध्ययनों  से पता चलता है की तरल अर्क  यानि सिरप  तेजी से शरीर मे अवशोषित (faster absorption) होता है, तेजी से घुलता है  ओर किसी भी गोलियों के मुकाबले मे उच्च अनुकल  दर (higher optimization rate ) ओर अधिक आसानी से पचने योग्य सिरप ही होता है । इसी लिए किसी भी गोली के मुकाबले मे maximmune सिरप जल्दी प्रभाव देता है ।

 

immunity booster

maximmune सिरप मे मौजूद घटक द्रव्य के फायदे immune syrup uses in hindi

1) zinc झींक :
  • मित्रों  European journal of immunology का अध्ययन  कहता है की zinc हमारे शरीर के T सेल को कार्यान्वित कर हमारे immune function प्रतिरक्षा प्रणाली के कार्य को बढ़ता है ।
  •  झींक हमारे शरीर के प्रतिरक्षा सेल को कार्यान्वित करता है ( function & singling of immune cell)  ZINC की कमी का सीधा बुरा प्रभाव हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली पर पड़ता है। ओर covid 19 जैसे गंभीर बीमारी  का  मुकाबला हमारा शरीर नहीं कर पाता ।
 
  • आज के रसायन युक्त अन्न  की वजह से शरीर को आवश्यक प्रमाण मे झींक मीलना संभव ही नहीं है इसी लिए शरीर के बेहतर immunity  के लिए  immunity booster की जरूरत  पड़ती है  maximmune सिरप शरीर  आवश्यक  Zinc प्रदान कर आप की immunity को मजबूत बनाता है ।
2)  vitamin C (विटामिन सी ) : फागोसाइट्स और टी – सेल को अपने कार्य करने में सुधार करने में मदद करता है।
  •   विटामिन सी हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली को कार्यनवित रखने के साथ साथ शरीर मे iron absorption आयरन को अवशोषित करना , शरीर के बाहरी तथा अंदुरुणी घाव भरने मे मदत करना ओर हड्डी तथा दातों के रख रखाव  मे भी मदत करता है ।
  • vitamin C शरीर के body tissue  के विकास के साथ उसके reapair  होने के लिए जरूरी है ।
  •   मानवी शरीर को खास करके 18 साल से उप्पर वाले हर इंसान को बेहतर प्रतिरक्षा प्रणाली के किए प्रतिदिन  कम से कम 65 to 90 मिलीग्राम vitamin C की जरूरत पड़ती है । जो भोजन से कई बार नहीं मिल पाती  ओर शरीर की यही कमी maximmune syrup पूरी करता है
3) vitamin D3 विटामिन D3 :
  • यह इम्यून सिस्टम में एक आवश्यक भूमिका निभाता है । विटामिन D3  आप के पूरे शरीर मे लाभ प्रदान करता है प्रमुख रूप से  विटामिन D3 आप के रक्तप्रवाह मे फैलता है । 
  • यह कैल्सीअम (calcium) ओर फॉसफोरस (phosphorus) के अवशोषण मे साहयता करता है, जो आपकी हड्डियों को मजबूत रखने मे  मदत करता है ।
  • विटामिन D3  हार्ट  के स्वास्थ  के लिए भी लाभदायक  है ।
4 ) VITAMIN E विटामिन E :
  • सबसे प्रभावी पोषक तत्व और इम्यून फ़ंक्शन को संशोधित करने के लिए जाना जाता है।
  • विटामिन E मे अंटीऑक्सीडेंट के गुण होते है ।  जो आपकी कोशिकाओ (cell )को मुक्त कणों (free radical ) से बचाता है ।
5) VITAMIN B6 विटामिन B6 :
  • यह  प्रतिरक्षा शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है और प्रतिरक्षात्मक परिवर्तनों को कम करता है।विटामिन B6 आप के मूड को ठीक कर डिप्रेशन को भी ठीक करता है ।
  • विटामिन B6  brain  के आरोग्य के लिए लाभदायक माना गया
 मित्रों इन 5 बहुमूल्य घटकों से बना maximmune सिरप COVID 19 इस महामारी हमारे शरीर के प्रतिरक्षा प्रणाली के वरदान साबित हो रहा है । आप भी अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए maximmune सिरप अपने डॉक्टर की सलाह से ले सकते है ।
 
अधिक जानकारी के लिए MEDISUN pharma की वेबसाईट पर visit  करे
http://www.medisunpharma.in/
references
1)biology syllabus
2) personal interview with CEO of medisun pharma
Declaration : The above information is only for news purpose. news21 saty ka prahar do not do  any paid promotion or paid news of any allowpathic medicine. medicine should be taken only after doctor’s advice aim of this news to make available advantages of  vitamins which is essential for body & to inform people made in india product under  aatmnirbhar bharat yojna of prime minister shri narendra modi 

Spread the love

One thought on “immunity booster maximmune सिरप के फायदे हिंदी मे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

हिंदूजननायक राज ठाकरे की सभा 4 तारीख से स्पीकर पर हनुमान चालीसा सोनाक्षी सिन्हा का बिकनी मे हॉट ओर वन पीस मे बोल्ड लुक वर्ष 2022 के गांव का बिजनेस आइडीया धाकड़ की रिलीज से पहेले धाकड़ कंगना राणावत का इस खास ड्रेस मे हॉट लुक