रश्मिका मंदाना बायोग्राफी 2023: पति, प्रेमी जीवन से जुड़ा सच

रश्मिका मंदाना आज यह नाम भारतीय फिल्म उद्योग मे धूम मचा रहा है फिर वो फिल्म ‘पुष्पा’ श्रीवली की भूमिका हो या शुभमंन गिल से रिश्ते की चर्चा रश्मिका के जलवे हर तरफ छाए हुए है आए जानते है 26 वर्षीय रश्मिका मंदाना के जीवन से जुड़ी हर एक बात जन्म, उम्र, हाइट, शिक्षा, पती, बॉय फ्रेंड ओर जीवन से जुड़े विवाद का हर सच ।

रश्मिका मंदाना फोटो
रश्मिका मंदाना फोटो बचपन की फोटो

रश्मिका मंदाना जन्म ओर शिक्षा 

उनका जन्म 5 अप्रैल, 1996 को भारत के कर्नाटक राज्य के कोडागु जिले के विराजपेट तहसील में हुआ था।

रश्मिका ने अपनी स्कूली शिक्षा कोडागु के कूर्ग पब्लिक स्कूल में पूरी की,अपने शालीय जीवन मे राश्मिका मंधाना एक गुणी छात्रा थी उन्हे हिस्ट्री ओर साइंस जैसे विषयों मे रुचि थी इसके अलावा खेलकूद मे भी राश्मिका बढचड़कर हिस्सा लेती थी वही बचपन से डांस राशिका का पहला प्यार है स्कूल जीवन से ही राश्मिका क्लासिकल डांस की शिक्षा प्राप्त करती आयी है ।

रश्मिका मंदाना फोटो बचपन की फोटो
रश्मिका मंदाना फोटो बचपन की फोटो

रश्मिका मंदाना ने  2014 से 2015 तक मैसूर इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स एंड आर्ट्स में अपना प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स किया। फिर उन्होंने 2015 से 2017 तक बेंगलुरु के रमैया कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स में मनोविज्ञान, पत्रकारिता और अंग्रेजी साहित्य का अध्ययन किया।

रश्मिका मंदाना का परिवार

रश्मिका मंदाना भारत के कर्नाटक के कोडागु जिले में जड़ों वाले एक मध्यमवर्गीय परिवार से आती हैं। उनके पिता, मदन मंदाना, एक व्यवसायी के रूप में काम करते हैं और उनकी माँ, सुमन मंदाना, एक गृहिणी हैं। उनकी एक बड़ी बहन भी है जिसका नाम शिमन मंदाना है।

रश्मिका अपने परिवार के बहुत करीब हैं और अक्सर उनके बारे में तस्वीरें और अपडेट अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करती रहती हैं। उन्होंने अभिनय में करियर बनाने के अपने फैसले का समर्थन करने के लिए अपने माता-पिता को श्रेय दिया है, और अपने मूल्यों और कार्य नैतिकता को आकार देने में उनकी भूमिका के बारे में बात की है।

एक साक्षात्कार में, रश्मिका ने यह भी खुलासा किया कि उनकी बहन शिमन उनकी सबसे बड़ी आलोचक हैं और हमेशा उनके प्रदर्शन पर उन्हें ईमानदार प्रतिक्रिया देती हैं। उसने यह भी उल्लेख किया है कि उसका परिवार उसकी सबसे बड़ी ताकत और उसके करियर में प्रेरणा का स्रोत है।

रश्मिका मंदाना जाती, गोत्र, जन्म पत्री, मोबाइल नंबर ओर सोशल मीडिया 

रश्मिका मंदाना फोटो
रश्मिका मंदाना फोटो

राश्मिका मंधाना जन्म तिथि: 5 अप्रैल 1996 जन्म समय: सुबह 10:50 बजे

ऐज: 26 साल, 11 महीने, 10 दिन (लेख लिखते समय बुधवार, 15 मार्च 2023)

जन्म स्थान: विराजपेट तहसील, कोडागु जिला, कर्नाटक, भारत

राश्मिका मंधाना net worth  : कुल संपत्ति 50 करोड़

राश्मिका मंधाना धर्म : सनातन हिन्दू धर्म

राश्मिका मंधाना जाती : मारवाड़ी ब्राम्हण

राश्मिका मंधाना गोत्र : भारद्वाज

राश्मिका मंधाना राशि चंद्र राशि:  मेष

राश्मिका मंधाना जन्म पत्री :

सूर्य 20° 26′ पर मीन राशि में है
चंद्रमा 05°28′ पर वृश्चिक राशि में है
मंगल 23°32′ पर सिंह राशि में है
बुध मीन राशि में 03°46′ पर है
बृहस्पति धनु राशि में 18°50′ पर है
शुक्र वृष राशि में 02° 38′ पर है
शनि मेष राशि में 07°18′ पर है
राहु सिंह राशि में 04°58′ पर है
केतु कुम्भ राशि में 04°58′ पर है

सूर्य 20° 26′ पर मीन राशि में: सूर्य मीन राशि में 20 अंश 26 मिनट पर स्थित था। सूर्य मूल पहचान, जीवन शक्ति और रचनात्मकता का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि मीन संवेदनशीलता, सहानुभूति और रचनात्मकता से जुड़ा संकेत है।

05° 28′ पर वृश्चिक राशि में चंद्रमा: चंद्रमा 5 अंश 28 मिनट पर वृश्चिक राशि में स्थित था। चंद्रमा भावनाओं, अंतर्ज्ञान और आंतरिक स्व का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि वृश्चिक तीव्रता, जुनून और परिवर्तन से जुड़ा एक संकेत है।

मंगल सिंह राशि में 23°32′: मंगल सिंह राशि में 23 अंश 32 मिनट पर स्थित था। मंगल ऊर्जा, ड्राइव और महत्वाकांक्षा का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि सिंह नेतृत्व, रचनात्मकता और आत्मविश्वास से जुड़ा एक संकेत है।

बुध मीन राशि में 03° 46′: बुध मीन राशि में 3 अंश 46 मिनट पर स्थित था। बुध संचार, सोच और बुद्धि का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि मीन संवेदनशीलता, अंतर्ज्ञान और आध्यात्मिकता से जुड़ा संकेत है।

18° 50′ पर बृहस्पति धनु राशि में: बृहस्पति धनु राशि में 18 डिग्री 50 मिनट पर स्थित था। बृहस्पति विकास, विस्तार और आशावाद का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि धनु दर्शन, यात्रा और उच्च शिक्षा से जुड़ा एक संकेत है।

शुक्र का वृष राशि में 02° 38′: शुक्र 2 अंश 38 मिनट पर वृष राशि में स्थित था। शुक्र प्रेम, सौंदर्य और आनंद का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि वृषभ कामुकता, स्थिरता और भौतिक आराम से जुड़ा संकेत है।

शनि मेष राशि में 07°18′: शनि मेष राशि में 7 अंश 18 मिनट पर स्थित था। शनि संरचना, जिम्मेदारी और अनुशासन का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि मेष स्वतंत्रता, कार्रवाई और नेतृत्व से जुड़ा एक संकेत है।

राहु 04°58′ पर सिंह राशि में: राहु सिंह राशि में 4 अंश 58 मिनट पर स्थित था। राहु वैदिक ज्योतिष में चंद्र राशियों में से एक है, जो भौतिक इच्छाओं, महत्वाकांक्षा और जुनून से जुड़ा है। सिंह रचनात्मकता, नेतृत्व और आत्म-अभिव्यक्ति से जुड़ा एक संकेत है।

04°58′ पर केतु कुम्भ राशि में: केतु कुम्भ राशि में 4 अंश 58 मिनट पर स्थित था। केतु वैदिक ज्योतिष में अन्य चंद्र नोड है, जो आध्यात्मिक विकास, वैराग्य और ज्ञान से जुड़ा है। कुंभ नवप्रवर्तन, प्रगतिशीलता और स्वतंत्रता से जुड़ा एक संकेत है।

 

रश्मिका मंदाना का मोबाइल नंबर: सुरक्षा कारणों से सार्वजनिक नहीं किया गया

मोबाइल कंपनी : Apple iPhone 14 Pro Max एप्पल आईफोन 14 प्रो मैक्स

राश्मिका मंधाना Facebook :  Rashmika Mandanna नाम से फेसबुक पेज लिंक

राश्मिका मंधाना Facebook follower : 7 मिलियन 70 लाख से जादा

राश्मिका मंधाना  email : सुरक्षा कारणों से सार्वजनिक नहीं किया गया

रश्मिका मंदाना Instagram : rashmika_mandanna  फालोअर 36.8 मिलियन 3 करोड़ 60 लाख 80 हजार

 

रश्मिका मंधाना के physical stats भौतिक आँकड़े

रश्मिका मंदाना ने अभिनय कौशल और आकर्षक व्यक्तित्व से लाखों प्रशंसकों का दिल जीत लिया है। अपनी प्रतिभा और सुंदरता के अलावा, रश्मिका को उनकी शारीरिक विशेषताओं के लिए भी जाना जाता है जो उनके समग्र आकर्षण में इजाफा करती हैं।

रश्मिका मंदाना हाइट : रश्मिका मंदाना की लंबाई 5 फीट 6 इंच (168 सेंटीमीटर) है, जिसे भारतीय फिल्म उद्योग में एक महिला अभिनेत्री के लिए अच्छी ऊंचाई माना जाता है। उनकी ऊंचाई उन्हे स्क्रीन पर एक अच्छी उपस्थिति देती है और उसे अपने सह-कलाकारों के बीच अलग करती है।

रश्मिका मंदाना वजन: रश्मिका को फिट और स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने के लिए जाना जाता है।  वजन 55.5 kg है, वो एक पतली और टोंड काया की धनी है जो बताती है कि वह एक सख्त आहार और व्यायाम का पालन करती है। राश्मिका सुबह 2 घंटे तक योग अभ्यास करती है ओर शाम को 3 घंटे जिम मे बिताती है ।

रश्मिका मंदाना की फिगर शारीरिक माप: रश्मिका के पास अच्छी तरह से परिभाषित कर्व्स के साथ एक ऑवरग्लास फिगर है जो उनके समग्र रूप को निखारता है। उसके शरीर का माप लगभग 34-26-34 इंच है, जिसे भारतीय फिल्म उद्योग में एक अभिनेत्री के लिए एक वांछनीय आंकड़ा माना जाता है।

रश्मिका मंदाना फोटो
रश्मिका मंदाना फोटो

रश्मिका के रेशमी जुलफ़े (बाल): रश्मिका के स्वाभाविक रूप से गहरे भूरे बाल हैं जिन्हें वह अक्सर अपनी भूमिकाओं की आवश्यकताओं के आधार पर अलग-अलग तरीकों से स्टाइल करती हैं। उन्हें कई तरह के हेयर स्टाइल जैसे लंबे, सीधे बाल, ढीले कर्ल और गन्दा बन्स के साथ देखा गया है।

रश्मिका मंदाना की आंखें: रश्मिका की सबसे आकर्षक शारीरिक विशेषताओं में से एक उसकी बड़ी और अभिव्यंजक आंखें हैं। उसकी आँखों का रंग गहरा भूरा है और उनमें एक अनोखी चमक है जो उसके समग्र आकर्षण और अपील को जोड़ती है।

त्वचा का वर्णन : रश्मिका के पास स्पष्ट, चमकदार ओर गोरा रंग है, जिसकी अक्सर  प्रशंसा की जाती है। वह अपनी त्वचा की अच्छी देखभाल करने के लिए जानी जाती हैं और एक सख्त स्किनकेयर रूटीन का पालन करती हैं जिसमें क्लींजिंग, मॉइस्चराइजिंग और अपनी त्वचा को धूप से होने वाले नुकसान से बचाना शामिल है। वाचकों के लिए सख्त चेतावनी कृपया हेरोइन का अनुकरण कर के बिना वजह सन स्क्रीन का उपयोग शरीर मे विटामिन डी कमी पैदा कर सकता है लिंक पर क्लिक कर पोस्ट पढे 

कुल मिलाकर, रश्मिका मंदाना के शारीरिक आँकड़े एक स्वस्थ और फिट जीवन शैली को बनाए रखने के लिए उनकी प्राकृतिक सुंदरता और कड़ी मेहनत का एक संयोजन हैं। उनका लंबा कद, स्लिम फिगर, आकर्षक आंखें, और साफ रंग, सभी उनके शानदार लुक और ऑन-स्क्रीन उपस्थिति में योगदान करते हैं, जिससे वह भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे आकर्षकओर हॉट अभिनेत्रियों में से एक बन जाती हैं।

रश्मिका मंदाना की पसंद

रश्मिका ने जानवरों खासकर कुत्तों के लिए अपने प्यार का इजहार किया है। उसे यात्रा करना और नई जगहों की खोज करना, विभिन्न व्यंजनों को आज़माना और अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना भी पसंद है। अपने काम के संदर्भ में, रश्मिका ने कहा है कि वह अभिनय के प्रति भावुक हैं और एक चरित्र को पर्दे पर जीवंत करने की प्रक्रिया का आनंद लेती हैं।
उन्होंने उस खुशी और तृप्ति के बारे में बात की है जो उन्हें तब महसूस होती है जब उन्हें अपने प्रदर्शन के लिए अपने प्रशंसकों और दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है। रश्मिका की पसंद की चीजे कुछ इस प्रकार है
रश्मिका मंदाना पसंदीदा खाना: रश्मिका ने बताया कि उन्हें दक्षिण भारतीय व्यंजन, खासकर डोसा और इडली बहुत पसंद हैं।
रश्मिका मंदाना फेवरेट कलर: उन्होंने किसी खास फेवरेट कलर का जिक्र नहीं किया है, लेकिन वह अक्सर अपने आउटफिट्स में ब्राइट और बोल्ड कलर्स पहने नजर आती हैं।
रश्मिका मंदाना फेवरेट आउटफिट ड्रेस: रश्मिका के पास यूनिक फैशन सेंस है और वह अलग-अलग स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती हैं। उसने उल्लेख किया है कि वह आरामदायक और सरल पोशाक पसंद करती है जो उसे आत्मविश्वास महसूस कराती है।
रश्मिका मंदाना पसंदीदा स्थान: वह यात्रा करना और नई जगहों की खोज करना पसंद करती है, और उसने उल्लेख किया है कि उसे समुद्र तट और हिल स्टेशन पसंद हैं।
रश्मिका मंदाना पसंदीदा खेल: रश्मिका ने किसी विशिष्ट पसंदीदा खेल क्रिकेट है, साथ ही  वह एक फिटनेस गुरु हैं और स्वस्थ रहने के लिए योग और पाइलेट्स का अभ्यास करती हैं।
रश्मिका का  पसंदीदा अभिनेता: उसने उल्लेख किया है कि वह तेलुगु अभिनेता महेश बाबू और बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह की प्रशंसक है।
रश्मिका मंदाना पसंदीदा अभिनेत्री: रश्मिका ने उल्लेख किया है कि वह दीपिका पादुकोण और सामंथा अक्किनेनी को उनके अभिनय कौशल और फैशन सेंस के लिए पसंद करती हैं।
राश्मिका का फेवरेट खिलाडी : शुभमंन गिल भारतीय क्रिकेटर
रश्मिका मंदाना फोटो
रश्मिका मंदाना फोटो

रश्मिका मंदाना का करियर (फिल्मी करियर) 

रश्मिका मंदाना ने मनोरंजन उद्योग में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने विभिन्न सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भाग लिया और 2012 में उन्हें क्लीन एंड क्लियर फ्रेश फेस ऑफ़ इंडिया का ताज पहनाया गया। उसके बाद, उन्हें मॉडलिंग और व्यावसायिक विज्ञापनों के प्रस्ताव मिलने लगे।

2016 में, रश्मिका को ऋषभ शेट्टी द्वारा निर्देशित कन्नड़ फिल्म किरिक पार्टी में मुख्य भूमिका की पेशकश की गई थी। एक नवागंतुक होने के बावजूद, उन्होंने अपने ऑडिशन से निर्देशक को प्रभावित किया और उन्हें फिल्म में लिया गया। किरिक पार्टी एक बड़ी सफलता बन गई और रश्मिका को रातोंरात सनसनी में बदल दिया। उनके प्रदर्शन की बहुत प्रशंसा हुई, और उन्हें उनके अभिनय कौशल और स्क्रीन उपस्थिति के लिए आलोचनात्मक प्रशंसा मिली।

किरिक पार्टी की सफलता के बाद, रश्मिका ने अंजनी पुत्र, चमक और यजमान जैसी कई सफल कन्नड़ फिल्मों में अभिनय किया। 2018 में, उन्होंने फिल्म चलो के साथ तेलुगु में शुरुआत की, जो एक व्यावसायिक सफलता भी थी।

2019 में, रश्मिका के पास चार फिल्मों की रिलीज़ के साथ एक व्यस्त वर्ष था, जिसमें अत्यधिक सफल डियर कॉमरेड भी शामिल थी, जिसमें उन्होंने विजय देवरकोंडा के साथ अभिनय किया था। फिल्म को अपने प्रदर्शन और कहानी कहने के लिए आलोचनात्मक प्रशंसा मिली, और रश्मिका को एक बार फिर उनके अभिनय कौशल के लिए सराहा गया।

मित्रों 2021 मे आयी रश्मिका मंदाना ओर आलू अर्जुन  की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पुष्पा’ ने राश्मिका के लिए सफलता के दरवाजे खोल दिए इस फिल्म के हिंदी ड़ब ने बॉक्स ऑफिस पे धूम मचा दी ओर रश्मिका मंदाना के लिए बॉलीवूड के दरवाजे खोल दिए राश्मिका ने बॉलीवूड मे गुड बाय ओर 2023 मे आयी फिल्म मिशन मजनू से आगाज कीया ।

तब से, रश्मिका दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक बन गई है। उन्होंने कन्नड़, तेलुगु और तमिल में कई व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें सरिलरु नीकेवरु, गीता गोविंदम और सुल्तान शामिल हैं।

अपने अभिनय करियर के अलावा, रश्मिका अपने परोपकारी कार्यों के लिए भी जानी जाती हैं। वह विभिन्न धर्मार्थ संगठनों से जुड़ी रही हैं और उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और महिला सशक्तिकरण जैसे सामाजिक कारणों में सक्रिय रूप से भाग लिया है।

कुल मिलाकर, फिल्म उद्योग में रश्मिका मंदाना की यात्रा उल्लेखनीय रही है। उनके समर्पण और कड़ी मेहनत ने उन्हें सफलता हासिल करने और देश भर में लाखों प्रशंसकों का दिल जीतने में मदद की है।रश्मिका ने अपने प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार जीते हैं, जिसमें “गीता गोविंदम” के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (आलोचकों) के लिए दक्षिण भारतीय अंतर्राष्ट्रीय मूवी अवार्ड और “चलो” के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू (महिला) के लिए जी सिने अवार्ड शामिल हैं।

 

 रश्मिका मंदाना पति

रश्मिका मंदाना पहले कन्नड़ फिल्म उद्योग में अपने पूर्व सह-कलाकार रक्षित शेट्टी से जुड़ी थीं। दोनों ने जुलाई 2017 में सगाई की, लेकिन दुर्भाग्य से, उन्होंने सितंबर 2018 में अप्रासंगिक मतभेदों का हवाला देते हुए अलग होने की घोषणा की।

तब से, रश्मिका ने सार्वजनिक रूप से अपने रोमांटिक रिश्तों या मामलों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। उसने साक्षात्कारों में उल्लेख किया है कि वह अपने करियर पर केंद्रित है और खुद को उद्योग में एक बहुमुखी अभिनेत्री के रूप में स्थापित करना चाहती है।

रश्मिका ने व्यक्तिगत स्थान और गोपनीयता के सम्मान के महत्व के बारे में भी बात की है, और अपने प्रशंसकों से अनुरोध किया है कि वे उनके निजी जीवन के बारे में अटकलें न लगाएं या अफवाहें न फैलाएं।यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि राश्मिका मंधाना ने अभी तक शादी नहीं की ओर वो अब तक अविवाहित है

रश्मिका मंदाना का बॉयफ्रेंड और अफेयर्स

राश्मिका मंधाना ने अपने पूर्व मंगेतर रक्षित शेट्टी से प्यार ओर डेटिंग की बात सार्वजनिकरूप से कबूल की थी लेकिन उनकी रीलैशनशिप सिर्फ 1 साल तक चली इसके अलावा भी कुछ नामों को लेकर राश्मिका चर्चा मे रही जैसे विजय देवरकोंडा ओर भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज शुभमंन गिल ।

रश्मिका मंदाना और विजय देवरकोंडा 2018 की तेलुगु फिल्म “गीता गोविंदम” में सह-कलाकार थे। उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री और प्रदर्शन को व्यापक रूप से सराहा गया और फिल्म एक बड़ी हिट बन गई। हालाँकि, उनके ऑफ-स्क्रीन रिश्ते के बारे में अफवाहें थीं, लेकिन रश्मिका और विजय दोनों ने कहा कि वे सिर्फ अच्छे दोस्त और सहयोगी थे।

एक साक्षात्कार में, रश्मिका ने स्पष्ट किया कि वह और विजय डेटिंग नहीं कर रहे थे और वे एक दूसरे के साथ काम करने में सहज थे। उन्होंने यह भी कहा कि उनके बीच एक अच्छा कामकाजी रिश्ता था और एक दूसरे के लिए उनके मन में बहुत सम्मान था।

“गीता गोविंदम” की सफलता के बाद, रश्मिका और विजय ने 2020 की फिल्म “डियर कॉमरेड” के लिए फिर से काम किया। हालांकि, फिल्म उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई, और प्रचार के दौरान या रिलीज के बाद उनके रिश्ते के बारे में कोई अफवाह नहीं थी।

संक्षेप में, रश्मिका मंदाना और विजय देवरकोंडा ने सह-कलाकारों के रूप में एक महान पेशेवर संबंध साझा किया है, लेकिन उनके बीच किसी भी रोमांटिक भागीदारी की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

रश्मिका मंदाना और शुभमन गिल के रिश्ते का सच 

रश्मिका मंदाना फोटो
रश्मिका मंदाना फोटो

मित्रों हाल ही मे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज 2023 के दरम्यान टीवी मीडिया ने राश्मिका मंधाना ओर शुभमंन गिल का रिश्ता जोड़ दिया तक वाले ओर लो बीपी वाले नो तो कहर ही बरसा दिया फोटो शॉप फोटो एडीट कर रश्मिका मंदाना के हाथ के टट्टो पर शुभमंन गिल का नाम लिख दिया ओर दिन दहाड़े झुट बेचा लेकिन आज हम टीवी मीडिया के झुट पर सत्य के प्रहार करेंगे ।

रश्मिका मंदाना और शुभमन गिल के रिश्ते में होने के बारे में कोई विश्वसनीय  रिपोर्ट नहीं आई है। रश्मिका और शुभमन दोनों ही अपने-अपने क्षेत्र में सफल हैं, रश्मिका एक अभिनेत्री हैं और शुभमन एक क्रिकेटर हैं। दरअसल राश्मिका मंधाना ओर शुभमंन गिल आपस मे कभी मिले ही नहीं । सिर्फ राश्मिका के जन्म दिन पर शुभमंन गिल ने उन्हे सोशल मीडिया पर विश कीया

बस इतनी छोटी बात को लेकर पूरे विश्व मे 149 रैंक कमा कर भारत का नाम खराब करने वाली भारतीय टीवी मीडिया ने चुगली कर दोनों का रिश्ता जोड़ दिया हात पे नाम लिखवा दिया नसीब अच्छा शुभमंन गिल उस वक्त टेस्ट मैच खेल रहे थे नहीं तो ये लोग शादी भी करवा देते

मित्रों मशहूर हस्तियों का एक-दूसरे के साथ जुड़ा होना असामान्य नहीं है, खासकर अगर वे एक साथ देखे जाते हैं या किसी प्रोजेक्ट पर एक साथ काम करते हैं। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ऐसी अफवाहें अक्सर निराधार और निराधार होती हैं। हो सकता है की कोई आईपीएल या रणजी ट्रॉफी मैच देखने राश्मिका आई हो राश्मिका क्रिकेट ओर शुभमंन गिल का खेल दोनों को पसंद करती है लेकिन दोनों के रिश्तों की बात पूरी तरह झुट है ।

रश्मिका को अतीत में उनके सह-कलाकार विजय देवरकोंडा सहित अन्य अभिनेताओं के साथ जोड़ा गया है। हालांकि, उसने हमेशा कहा है कि वह अकेली है और अपने करियर पर केंद्रित है।इसी तरह शुभमन का नाम मीडिया में किसी सेलेब्रिटी से नहीं जोड़ा गया है। वह वर्तमान में अपने क्रिकेटिंग करियर पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और उन्हें भारत के सबसे होनहार युवा क्रिकेटरों में से एक माना जाता है।

 

रश्मिका मंदाना की पहली फिल्म (डेब्यू फिल्म)- 

रश्मिका मंदाना ने 2016 में फिल्म “किरिक पार्टी” के साथ कन्नड़ फिल्म उद्योग में अभिनय की शुरुआत की। फिल्म एक बड़ी व्यावसायिक सफलता थी और रश्मिका को उद्योग में एक होनहार अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया।

इसके बाद उन्होंने 2018 में फिल्म “चलो” के साथ तेलुगु में शुरुआत की, जो एक व्यावसायिक सफलता भी थी।

यहां विभिन्न भाषाओं में रश्मिका मंदाना की पहली फिल्मों की सूची दी गई है:

कन्नड़: “किरिक पार्टी” (2016)
तेलुगु: “चलो” (2018)
तमिल: “सुल्तान” (2021)
हिंदी: “गुड बाय” (2022 )
गौरतलब है कि रश्मिका ने “किरिक पार्टी” से पहले कुछ अन्य कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन “किरिक पार्टी” वह फिल्म थी जिसने उन्हें सुर्खियों में ला दिया और उद्योग में अपना करियर शुरू किया।

रश्मिका मंदाना की फिल्में हिट फ्लॉप  फिल्मों की सूची

रश्मिका मंदाना की फिल्मों की सूची उनके बॉक्स ऑफिस नतीजों के साथ कुछ इस प्रकार है  :

कन्नड़ फिल्में:

  • किरिक पार्टी (2016) – ब्लॉकबस्टर
  • अंजनी पुत्र (2017) – हिट
  • चमक (2017) – हिट
  • चक्रवर्ती (2017) – हिट
  • चमक (2017) – हिट
  • राजरथ (2018) – फ्लॉप
  • यजमान (2019) – सुपरहिट
  • पोगारू (2021) – मारो

तेलुगु फिल्में:

  • चलो (2018) – सुपरहिट
  • गीता गोविंदम (2018) – ब्लॉकबस्टर
  • देवदास (2018) – फ्लॉप
  • डियर कॉमरेड (2019) – औसत
  • सरिलरु नीकेवरु (2020) – ब्लॉकबस्टर
  • भीष्म (2020) – सुपरहिट
  • पुष्पा (2021) – ब्लॉकबस्टर
  • आडवाल्लू मीकू जोहारलू (2022) – बुरी तरह फ्लॉप
  • सीता रामम (2022) ब्लॉकबस्टर

तमिल फिल्म: सुल्तान (2021) – हिट

हिंदी फिल्म :

  • गुड बाय (2022)  फ्लॉप
  • मिशन मजनू (2023) फ्लॉप

कुल मिलाकर, रश्मिका ने अपने अब तक के करियर में फ्लॉप फिल्मों की तुलना में अधिक हिट फिल्में दी हैं और उनके प्रदर्शन की समीक्षकों और दर्शकों ने समान रूप से प्रशंसा की है। उन्होंने खुद को दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे भरोसेमंद अभिनेत्रियों में से एक के रूप में स्थापित किया है और प्रत्येक फिल्म के साथ उनकी लोकप्रियता बढ़ती जा रही है।

रश्मिका मंदाना से जुड़े हुए विवाद 

मित्रों फिल्म ऐक्टर हो या ऐक्ट्रिस इनका विवादों से चोली दामन नाता होता है हाला की रश्मिका मंदाना अपने पूरे करियर में अपेक्षाकृत विवाद मुक्त रही हैं। लेकिन  कुल 5 ऐसे विवाद है जिससे राश्मिका का नाता रहा है ।

 

1. फैन्स से किया बदसलूकी: साल 2018 में रश्मिका पर विजयवाड़ा के एक इवेंट में फैन्स के साथ बदतमीजी करने का आरोप लगा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने फैन्स के साथ सेल्फी लेने से मना कर दिया था और अपने बॉडीगार्ड्स से भी उन्हें धक्का देने के लिए कहा था। हालांकि, रश्मिका ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि वह उस समय अच्छा महसूस नहीं कर रही थीं और प्रशंसकों से सहयोग करने का अनुरोध किया था।

2. कन्नड़ भाषा पर टिप्पणी: 2019G में, रश्मिका को अपनी फिल्म “डियर कॉमरेड” के प्रचार कार्यक्रम के दौरान कन्नड़ भाषा पर अपनी टिप्पणी के लिए बैकलैश का सामना करना पड़ा। उसने कहा था कि वह अच्छी तरह से भाषा नहीं जानती है और कन्नड़ में फिल्म के लिए डब करना मुश्किल हो गया है। उनकी टिप्पणी कुछ कन्नड़ कार्यकर्ताओं को अच्छी नहीं लगी और इसके लिए उन्हें सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ा।

3. सगाई विवाद: 2020 में, कन्नड़ अभिनेता रक्षित शेट्टी के साथ रश्मिका की सगाई टूट गई। उनकी सगाई टूटने की खबर उनके प्रशंसकों के लिए एक झटके के रूप में आई और रश्मिका को अपने फैसले के लिए सोशल मीडिया पर आलोचना और बैकलैश का सामना करना पड़ा।

4. वॉर्डरोब मालफंक्शन: साल 2019 में एक इवेंट के दौरान रश्मिका की ड्रेस फिसल गई थी और स्टेज पर उनका वॉर्डरोब मालफंक्शन हो गया था. यह घटना कैमरे में कैद हो गई और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

5. फेक न्यूज: 2020 में, एक फर्जी न्यूज आर्टिकल में दावा किया गया था कि रश्मिका ने रु। सोशल मीडिया पर कोविड-19 राहत कोष में 10 लाख रुपये बांटे गए। रश्मिका ने स्पष्ट किया कि उन्होंने ऐसा कोई दान नहीं किया है और लोगों से फर्जी खबरों पर विश्वास न करने का आग्रह किया है।

 

One thought on “रश्मिका मंदाना बायोग्राफी 2023: पति, प्रेमी जीवन से जुड़ा सच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *