लव जिहाद क्या है ओर लव जिहाद रोकने के उपाय, बचाए हिन्दू बेटी

दिल्ली मे हुए श्रद्धा आफताब लव जिहाद हत्याकांड  से नेता ओर सेक्यलर मीडिया के आँख से शायद आसू न आए हो  लेकिन 35 टुकड़ों मे श्रद्धा का पार्थिव देख  देश के हर उस श्रद्धा का बाप फुट फुट कर ये सोचते हुए रोया की  “मेरी बेटी को कोई आफताब मिल गया तो उसके टुकड़े कैसे समेटु” आज के सत्य का प्रहार संपादक विशेष को करते है समर्पित देश की बहन बेटियों के नाम ओर विस्तार से जानते है  लव जिहाद क्या है, लव जिहाद इन हिंदी love jihad meaning in Hindi, लव जिहाद का सच ओर लव जिहाद रोकने के उपाय. 

 

पिछले 48 घंटे मे देश की हालत देखे तो दिल्ली मे 35 टुकड़ों मे बटी श्रद्धा ओर सूफियान द्वारा 4 थी मंजिल से फेकी गई  19 वर्षीय हिन्दू लड़की  निधि गुप्ता. पत्थर को भी खून के आसू रुला देने वाली इन 2 घटना ने हमारे सेक्यलर टीवी  मीडिया के दिल मे जरा सी भी इंसानियत जगा ने मे नाकाम रही. मित्रों 35 तुकडे मे बटा श्रद्धा का पार्थिव बार बार आप[ से एक ही निवेदन कर रहा है

जागो तो एक बार हिन्दू जागो तो
जागो तो एक बार हिन्दू जागो तो
जागी थी झांसी की रानी 
अकेली थी पर हार न मानी
जागी थी झांसी की रानी 
अकेली थी पर हार न मानी
चमक उठी तलवार हिन्दु जागो तो
चमक उठी तलवार हिन्दु जागो तो

इसलिए आज के इस ब्लॉग मे जिहादी वर्ती ओर इस्लामिक कट्टरता के खिलाफ जो सच मै पूरे तथ्यों के साथ रखूँगा वो आप जादा से जादा शेयर करना है ताकि फिर कोई श्रद्धा किसी आफताब की शिकार न बने.हमारा मकसद किसी भी धर्म की भावनाओ को आहात करना नहीं है बल्कि सविधानिक तरीकी से हम अपने विचार आप के सामने पूरे तथ्य ओर सबूत के साथ रख रहे है. आप से उमीद है जादा से जादा बहन भाइ ओर माता पिता को ये ब्लॉग शेयर करे

 

लव जिहाद क्या है

लव जिहाद  सिर्फ दो लफ्जों का शब्द जीसे कानूनी मान्यता बाद के बाद भी सेक्यलर मीडिया हर वक्त झुट साबित करना चाहती है आखिर ये है क्या. love यानि प्रेम आप तो कहेंगे प्रेम है इंसानियत का धर्म है लेकिन जरा रुके लव जिहाद का हिंदी मे अर्थ समझने से पहेले आप को अरबी ओर इस्लामिक शब्द कोश की पूरी जिलेबी समझनी होगी. love jihad से पहेले ध्यान से समझो जिहाद क्या है.

जिहाद इन हिंदी

जिहाद एक अरबी शब्द है( : جهاد‎ ; जिहाद ) जिसके मुताबिक इस्लाम को बचाने के लिए इस्लाम  के दुश्मनों या काफिरों से संघर्ष या युद्ध पुकारना यह इसका सीधा सीधा अर्थ होता है. अब जानते है इस्लाम मे दुश्मन आखिर किसे माना गया है ओर काफिर किसे कहते है

दिन ए हक इस्लामिक हदीस ओर इस्लाम के मुताबिक दिन यानि भगवान ईश्वर एक ही है जीसे मुस्लिम ‘आल्हा’ कहते है. ओर  एक से जादा भगवान मानने वाले या आल्हा को न मानने वाले काफिर होते है. यानि एक से अधिक भगवान को पूजने वाला हिन्दू  या आल्हा को न मानने वाला मुस्लिम भी इस्लाम मे काफिर होता है.

जिहाद का मकसद : हर धार्मिक लढाई  की तरह जिहाद का भी एकमात्र लक्ष्य विस्तारवाद ही है.  आसान शब्द मे जिहाद की सच्ची व्याख्या “इस्लाम धर्म के विस्तारवाद के लिए गैर मुस्लिम को इस्लाम मे लाने के लिए जो  युद्ध किया जाता है उसे  जिहाद कहते है’  25 मई 2016 तक जिहाद के 4 प्रकार थे  जिहाद अपने दिल से (बिल-कल्ब), अपनी जीभ से (बिल-लिसन), अपने हाथ से (बिल-यद), तलवार (बिल-सैफ) से यानि युद्ध मगर 25 मई 2016 को केरल हाई कोर्ट ने अधिकृत रूप से लव जिहाद को गंभीरता पूर्वक माना था  

लव जिहाद इन हिंदी  love jihad meaning in Hindi

अब आप को आसनी होगी लव जिहाद की परिभाषा समझने मे “इस्लाम धर्म के विस्तार वाद के लिए काफिर,हिन्दू  यानि गैर मुस्लिम लड़कियों के साथ प्यार कर शादी करके उन्हे इस्लाम मे शामिल कर इस्लाम धर्म का विस्तार करना यही लव जिहाद है” अब आप बोलोगे सेक्यलर ऐक्ट के तहत शादी जायज है ओर शादी ओर हत्या का संबंध कैसे आता है तो लव जिहाद की दाहकता तब बढ़ जाती है जब गैर मुस्लिम इस्लाम मे धर्म परिवर्तन करने से मना कर देता है ओर इस कारण श्रद्धा जैसी हजारों लड़किया को मार दिया जाता है. 

खास कर लव जिहाद का प्रसार भारत मे जाकिर नायक की संघटना आईआरएफ ने किया था खुद को इस्लामिक स्कोलर कहने वाला यह आदमी इस्लामिक लेक्चर के नाम पे धर्म परवर्तन तो करता ही था लेकिन कई सारी आतंकवादी वारदातों मे भी शामिल रहा जाकिर नायक का संघटन आईआरएफ को वर्ष 2016 मे आतंकवाद फैलाने के लिए प्रतिबंधित किया गया मगर तब तक हजारों लोग लव जिहाद का शिकार हुए

love jihad के शिकार बने लोग  खास कर पढे लिखे होते है ओर इन मे लड़कियों के साथ कुछ हिन्दू लड़के भी चक्कर मे आते है  लड़कों की संख्या कम है मगर जाकिर नायक की चक्कर मे आकार कई सारे लड़कों ने भी धर्म परीवर्तन किया है.

लव जिहाद का सच

कुछ सेक्यलर टीवी पत्रकार बार बार लव जिहाद की सच्चाई पर सवाल उठाते है लेकिन उत्तर प्रदेश ओर उत्तराखंड मे इस पर कानून लाया गया जबरन धर्मांतर शादी पर कानूनी सजा है रविश कुमार जैसे झुटे पत्रकार से यह सवाल है जिस गुन्हा पर कानून हो वो कैसे गैरकानूनी होती है.  25 मई 2016 को के सादिया केस मे केरल हाई कोर्ट ने लव जिहाद को मानते हुए सादिया नामक लड़की की शादी रद्द की थी ओर ब्रैन वाशिंग तथा जबरन धर्मांतर की बात को कबूल किया था.

अशोक केएम vs स्टेट ऑफ केरला सादिया केस मे  केरला उच्च न्यायलाय ने जबरन शादी ओर जबरन धर्मांतर को यानि लव जिहाद को पहिली बार माना. बाद मे सुप्रीम कोर्ट मे हादिया नामक हिन्दू से इस्लाम कन्वर्ट की गयी लड़की की शादी  कानूनी रूप से वयस्क होनी की वजह से बहाल की लेकिन कोर्ट ने कही भी ब्रैन वाशिंग को खारिज नहीं किया ओर इस केस मे आइसीस के सहभाग के लिए NIA को जांच सोपी है. इस से साबित होता है की लव जिहाद एक सच्चाई के रूपं मे कानून के सामने भी है.

चलो अब जरा इस्लाम के नजरिए से लव जिहाद की सच्चाई जानते है इस्लाम मे हदीस का काफी महत्व है नमाज प्रथा भी हदीस से ली गई है. अरबी शब्द हदीस का अर्थ है संदेश या ऊपर वाले का पैगाम. इस्लाम मे हदीस खास कर मोहमद पैगमबर ओर नबी के संदेश को एक धर्म ग्रंथ की तरह माना जाता है.

इस्लाम मे धर्मांतर किस हद तक करने की अनुमति है ओर ये धर्म नॉन मुस्लिम हिन्दू सिख ओर क्रिश्चन के प्रति क्या सोच रखते है ये बताने वाली हदीस की आयात नीचे इंग्लिश ओर हिंदी अनुवाद के साथ  दी है संदर्भ  सही अल-बुखारी 4557   रेफरेंस बुक 65, हदीस 79  कृपया रेड कलर मे हाइलाइट किए हुए टेक्स्ट को दो बार पढे 

 

حَدَّثَنَا مُحَمَّدُ بْنُ يُوسُفَ، عَنْ سُفْيَانَ، عَنْ مَيْسَرَةَ، عَنْ أَبِي حَازِمٍ، عَنْ أَبِي هُرَيْرَة َ ـ رضى الله عنه ـ ‏{‏كُنْتُمْ خَيْرَ أُمَّةٍ أُخْرِجَتْ لِلنَّاسِ‏}‏ قَالَ خَيْرَ النَّاسِ لِلنَّاسِ، تَأْتُونَ بِهِمْ فِي السَّلاَسِلِ فِي أَعْنَاقِهِمْ حَتَّى يَدْخُلُوا فِي الإِسْلاَمِ‏.‏

Narrated Abu Huraira: The Verse: –“You (true Muslims) are the best of peoples ever raised up for mankind.” means, the best of peoples for the people, as you bring them with chains on their necks till they embrace Islam.

सुनाई गई अबू हुरैरा: द वर्स: – “आप (सच्चे मुसलमान) मानव जाति के लिए उठाए गए सबसे अच्छे लोग हैं।” यानी लोगों के लिए सबसे अच्छे लोग,जैसा कि आप उन्हें इस्लाम कबूल करने तक उनकी गर्दन पर जंजीरों से बांधकर लाते हैं

Sahih al-Bukhari 4557

इस आयात का अर्थ समझने से पहेले जान ले अबू हुरैरा कोन है जो ये आयात मे बोल रहे है “अबू हुरैरा इस्लामिक नबी मोहमद पैगमबर के साथियों मे से एक थे ओर सुन्नी इस्लाम के अनुसार वो हदीस के सबसे अछे कथावाचक थे” अब आगे पढे इन्होंने मानव जाती के लिए इस्लाम का सबसे अच्छा संदेश क्या दिया.

ऊपरी हदीस अबू हुरैरा कहते है की मुस्लिम लोग मानव जाती के लिए इस लिए सबसे अच्छे लोग है कुयँकी वो दूसरे धर्म के लोगों के गले मे जंजीर डाल के उन्हे इस्लाम कबूल करवाते है. यहा इस्लाम मानव जाती के लिए कोई नेक काम करता है इसलिए अच्छा नहीं कहा बलकि मुस्लिम लोग मानव जाती के लिए अच्छा काम यह करते है की लोगों के गले मे जंजीर डाल तक तब तक खिचते है जब वो इस्लाम कबूल न करे. ओर यही हुवा है लव जिहाद के पीड़ितों के साथ इस्लाम कबूल नहीं किया ओर गले की इस्लाम रूपी जंजीर फासी का फंदा बनी. 

कानूनी ओर इस्लामिक तरीके से मैने सत्य के साथ इस्लामिक धर्मांतर ओर brain वॉश की सच्चाई आप के सामने रखी है. ये दोनों बाते साफ तोर पर दर्शाती ही है की लव जिहाद भारत मे धर्मांध मुस्लिम समाज की एक सच्चाई जीसे सभी को मानना ही होगा.

कैसे होता है लव जिहाद

देखिए  लव जिहाद मे भी नैसर्गिक लव हो सकता है इस मे कोई संदेह नहीं है. हम सारे मुस्लिम समाज को एक नजरिए से नहीं देखते ओर न ही मुस्लिम धर्म की आस्था को ठेच पोहचाना हमारा मकसद है .   लेकिन बहोत सारे केसेस मे हिन्दू लड़की का धर्मांतर ही मकसद रहता है. खास कर भारत की बात करे तो यहा आतंकवादी जाकिर नायक की इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन ओर वैश्विक स्थर पर ISIS जैसी संस्था बाकायदा धर्मांतर के मकसद से फंड जारी करते है जिससे पहेले तो मुस्लिम युवा का ब्रैन वॉश कर के खास ट्रैनिंग दी जाति है की नॉन इस्लामिक लड़की से प्यार करके उन्हे इस्लाम मे लानी की.

इन लड़कों के पास गाड़ी, फंड्स पूरी वो चीजे दी जाती है जिसके चक्रर मे गरीब मासूम लड़किया फसे. कई बार मकसद पूरा करने हेतु मुस्लिम लड़के फर्जी वोटर आइडी ओर डाक्यमेन्ट बनाकर हिन्दू नाम से हिन्दू लड़की को मिलते है इसके बहोत सारे विडिओ यू ट्यूब पर ही जिसमे लव जिहाद के चक्कर से बची लड़कियों ने अपनी आप बीती सुनाई है

एक बार प्यार मे फसने के बाद इन लड़कियों को फर्जी डॉक्टर ओर आतंकी स्कॉलर जाकिर नायक ओर मुल्ला मोलवी के स्पीच विडिओ दिखाकर कर ब्रैन वॉश किया जाता है उन्हे इस्लाम के वो झुट बताए जाते है जो कुरान ओर हदीस मे नहीं है इसी जाकिर नायक के विडिओ देख देख बहोत सारी वेल एज्यूकैटड लड़किया धर्मांतर कर देश से बाहर जा चुकी है जो अब पछता रही है.  जो लड़किया इन चक्कर मे आती है उनका धर्मांतर होता है.

लेकिन जब प्यार पर इस्लाम हावी होता है ओर हिन्दू लड़कियों को पहेले नॉन वेज खाना हिजाब पहना , नमाज, वजू  के लिए सक्ति की जाती है ओर हिन्दू या अन्य कोई भी नॉन इस्लामिक लड़किया इस को करने से मना कर देती है तो वहा से जो शरारिक उत्पीड़न चालू होता है उस से ही श्रद्धा जैसी मासूम लड़कियों की हत्या होती है. कोई 35 टुकड़े होकर फ्रिज मे पड़ी रहती है तो कोई जिंदा जलाइ जाती है.

लव जिहाद क्या है ओर लव जिहाद रोकने के उपाय,
लव जिहाद क्या है ओर लव जिहाद रोकने के उपाय,

love jihad cases in India  लव जिहाद केसेस इन इंडिया

बहोत सारे सीनियर संपादकों की माने तो तो 2014 – 2015 तक लव जिहाद से धर्मांतर के केसेस प्रति वर्ष  45000 से 50000 तक होते थे लेकिन 2016 मे राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA द्वारा  फर्जी डॉक्टर जाकिर नायक के संघटन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन को प्रतिबंधित ओर आतंकी संघटन मे शामिल करने के बाद 2019 तक आकड़ों मे कुछ कमी देखि गयी थी. 

 

लेकिन 2020 से इन आकड़ों मे फिर एक बार उछाल लगाना शुरू कर दिया है विभिन्न वरिष्ठ संपादकों से साक्षात्कार करने के बाद देश प्रतिदिन औसद 68.59 के हिसाब से लव जिहाद के केसेस चल रहे अब दिक्कत यह होती है की  इन मे पुलिस केस रजिस्टर होने का प्रतिशद 0.90% से भी कम होता है इसलिए सरकारी तोर पर लव जिहाद से होने वाले जबरन धर्मांतर के आकडे जुटाए नहीं जासकते लेकिन बहोत सारे वरिष्ट संपादक इस पर अपना रिसर्च करते है।

देश मे प्रतिवर्ष औसद  30,000 से 35,000 तक लव जिहाद केसेस चल रहे है जिसमे 30 से 35 % तक धर्मांतर होते है कई को बचाया भी जाता है. ओर इस पूरे अधर्मी जिहादी खेल तब विकराल होजता है जब श्रद्धा जैसी लड़की को धर्म के नाम पर बाली चढ़ाया जाता है

वर्ष 2020 से लेकर श्रद्धा आफताब केस तक लगभग 16 ऐसी हिन्दू लड़किया है जिन्हे धर्म के लिए बेरहमी से जान से मार दिया गया है ओर यह सिर्फ ओर सिर्फ मीडिया मे आयी हाई प्रोफाइल मर्डर केसेस है इनमे शादी ओर धर्म परिवर्तन कर विदेश या इस्लामिक कन्ट्री गयी हुई आकड़ों का समावेश नहीं

2020 से श्रद्धा के अलावा 15 लव जिहाद पीडिता के नाम ओर आप बीती बयान करने वाला 1 मिनिट या ये you tube शॉर्ट विडिओ देखे

 

लव जिहाद रोकने के उपाय 11 उपाय

देखिए कानूनी स्थर पर उपाय लव जिहाद रोकने के आज कल हो रही है उत्तराखंड ओर उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों मे लव जिहाद को लेकर कानून है. लेकिन इस जिहादी मानसिकता के खियाफ़ लोगों हिन्दू सिख  क्रिश्चन लड़कियों  को भी सतर्क रहने की  जरुरत है.  लड़किया सतर्क नहीं होती कुन्की कही न कही जो संस्कार माँ बाप ने दिए है उसमे भी कमी रहती है मेरे शब्द कडवे है लेकिन सच है. बच्चा रोता है तब माँ बाप गीत रामायण लगाने की जगह नाचने वाले सलमान ओर सहारूख खान का गाना लगाते है

लव जिहाद रोकने के उपाय की बात करे तो सरकार, समाज खास कर लड़कियों के पेरेंट्स इन सब पर विशेष जिम्मेदारी है. खास कर लड़कियों का मन बाल अवस्था ओर किशोर अवस्था मे समझना जरूरी है . लव जिहाद जैसे ट्रैप मे लड़किया किसी एक वजह से नहीं फसती इसके पीछे कई सारे मानसिक कारण होते है खास कर प्यार यह प्यार बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड वाला नहीं बल्कि माँ बाप भाइ बहन दोस्ती वाला प्यार.

बाल अवस्था ओर किशोर अवस्था के बीच के सफर को पेरेंट्स काफी संजीदगी से ले डांट प्यार ओर ओर मित्रता का सही मिश्रण ही आप को आपके बच्चों के साथ हमेशा जोड़ता है इसलिए  आपके बच्चों के साथ मित्रतापूर्ण बर्ताव रखे. ओर नीचे दिए हुए लव जिहाद रोकने के उपाय को को फॉलो करे

1 लव जिहाद रोकने के लिए जरूरी है स्वधर्म की शिक्षा

लव जिहाद रोकने के उपाय मे सबसे  प्राथमिकता यह है की माँ बाप अपने बच्चों को बाल अवस्था से ही स्वधर्म की शिक्षा दे आज कल कितने माँ बाप ऐसे है जो अपने लड़के या लड़कियों को सनातन हिन्दू धर्म की शिक्षा देते है ? जब आप स्वयं के धर्म को नहीं जानते तो दूसरा धर्म आप पर हावी होता है

आज कल की माँ बाप छोटा बच्चा रोने पर लॉरी कहानी नहीं सुनते बल्कि नाचने वाले शहारूख खान की विडिओ मोबाईल पर चला देते है. जिस उम्र मे बच्चा या बच्ची को रामायण, महाभारत, ओर हमारे महापुरुष छत्रपती शिवाजी महाराज, महाराणा प्रताप, झांसी की रानी ओर पेशवा बाजीराव जैसे महान लोगों का चरित्र सीखना चाहिए वहा आप मोबाईल पर “भीगे हॉट तेरे प्यासा दिल मेरा” गाना लगाकर बच्चों के हात मे देते हो ये संस्कार हमारी युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहे है.

हिन्दू धर्मग्रंथ के साथ साथ अपने बच्चों को हमारे महापुरुष छत्रपती शिवाजी महराज , महाराणा प्रताप पेशवा बाजीराव झांसी की रानी इन सभी का जीवन चरित्र हमेशा याद कराए आपने इतना भी करा दिया तो आप की लड़किया लव जिहाद के चक्कर मे तो आएंगी नहीं बल्कि इतिहास याद रखे ऐसा काम करके आप सर समाज मे ऊंचा रखेगी

खास कर के बजरंग दल ओर आरएसएस  से मेरा सीधा सवाल है आप हिन्दुत्व के लिए काम करते है या भाजपा के लिए यह पहेले तय करे ओर बाद मे समय मिले तो धर्म शिक्षा के लिए भी समय निकाले ओर हिन्दुत्व के प्रसार प्रचार ओर शिक्षा पर काम करे न की वोटिंग एजेंट बने

2 लव जिहाद रोकने के लिए जरूरी जनजागरण

देखिए श्रद्धा ओर श्रद्धा जैसी सेकड़ों लड़किया जिनको मार दिया गया उसकी न्यूज पर महिला वर्ग मे चर्चा ओर जनजागरण होना जरूरी है. माँ बाप अपने लड़कियों के साथ मित्रता पूर्ण वातावरण मे इन चीजों समझाए बहोत सारी लड़किया अपने पढ़ाइ मे व्ययस्थ रहती है ओर न्यूज नहीं देखती ओर लव जिहाद पीड़ित लड़कियों का दर्द नहीं जानती  जनजागरण के बाद वो भी अपने दोस्तों  मे कोई नाम बदलकर है या नहीं इसकी जांच जरूर करेगी

3 घर मे रखे स्वयं धर्म के कामगार 

खास कर लव जिहाद करने वाले ट्रेन लोग नाम बदलकर आपके घर मे कामगार यानि ड्राइवर, सिक्युरिटी इत्यादि मे रहते है. इसलिए अपने घर मे जानकार स्वयं धर्मिय व्यक्ति को ही काम पर रखे ओर कम पर रखते समय उसके डाक्यमेन्ट वेरीफई जरूर करे ताकि कोई आफताब अनिल बनकर आप के घर मे न आने पाए.

4 मदरसों के तर्ज पर जरूरी हिंदुत्ववादी स्कूल कॉलेज 

इस देश मे यदि खास धर्म के लिए मदरसा रखा जा सकता है तो फिर आरएसएस जैसी राष्ट्रीय विचार धारा रखने वाली हिंदुत्ववादी संघटन के स्कूल कॉलेज कुयँ नहीं बढ़ाइ जाते ताकि स्वयं धर्म वाले दोस्तों के साथ ही लड़कियों की शिक्षा पूरी हो.

5 लव जिहाद रोकने के लिए जरूरी है सेक्यलर मैरेज ऐक्ट मे बदलाव 

यदि सेक्यलर मैरेज ऐक्ट को जाती व्यवस्था खत्म करने के लिए लाया गया है तो उस मैरेज ऐक्ट का क्या फायदा जब हिन्दू से मुस्लिम बनी लड़की को हिजाब ओर नमाज के लिए प्रताड़ित किया जाता है मैरिज सेक्यलर ऐक्ट से होती ओर हिजाब न पहने पर इस्लामिक पर्सनल ला बोर्ड ओर शरया का तीन तलाक लागू होता है यह सविधान की कैसी विडंबना है जो लव जिहाद का शिकार बनी हिन्दू बहने झेल रही है. 

सरकार से निवेदन है दूसरे धर्म मे धोके से हुई शादी को सेक्यलर ऐक्ट बाहर रखा जाए ओर सेक्यलर मैरेज ऐक्ट मे बदलावकर उसमे क्लेयर एक चीज को ऐड किया जाए शादी के बाद भी किसी प्रकार का धर्मांतर नहीं होगा सेक्यलर मैरेज ऐक्ट से होनी वाली शादी सिर्फ कोर्ट मे होगी कोई निगाह नहीं पढ़ाया जा सकता इस एक फैसले से 90 % लव जिहाद खत्म होगा.

 

6 लव जिहाद रोकने के लिए जरूरी यूनिफॉर्म सिवल कोड 

यूनिफॉर्म सिवल कोड से मुस्लिम धर्म मे एक से जादा शादी करने, ओर तलाक जैसे प्रथा पर बंदी आएगी इस से 5 – 5 शादी करने वालों के ऊपर नकेल कसेगी मूलतः सिर्फ धर्मांतर के लिए हिन्दू या अन्य धर्मिय से शादी करने वाले बाज आएंगे

7 लव जिहाद रोकने के लिए जरूरी इजराइल जैसा इन्टर मैरेज ऐक्ट 

लव जिहाद को देखते हुए इजराइल मे ज्यू और मुसलमानों के बीच शादी के लिए मना है भारत को भी ऐसे कानून पर विचार करके उन्हे लाना चाहिए ताकि जबरन धर्मांतर ओर 50 टुकड़ों मे कोई ओर श्रद्धा न बटे.

8 जबरन धर्मांतर कायदा करना होगा ओर मजबूत 

जबरन धर्मांतर कायदा को ओर मजबूत कर उन्हे कड़ी सजा का प्रावधान करे भारतीय मूल की महिलाये जो शादी करकेविदेश जाकर उनका धर्मांतर होता है वो भी इस ऐक्ट मे आए ओर धर्मांतर के लिए लव जिहाद न होने पाए

9 धर्मांतर होने वाली टेरर फन्डिंग पर रोक 

NIA को जांच करके लव जिहाद मे कोई टेरर फन्डिंग हो रही है तो उसे रोकने के लिए आवश्यक कदम सक्ति से उठाने की जरुरत है

10  स्वयं धर्म ओर दूसरे धर्म के प्रथा की शिक्षा 

खास कर इस्लामिक धर्म की बहु पत्नी प्रथा हिजाब के बारे मे हिन्दू युवतियों मे जंजागृती की आवश्यकता है इस्लाम मे शादी ओर तलाक दोनों काजी के पास होती है ओर यहा हादिसो की माने तो औरतों की गवाही मर्दों से आधी मानी गयी है यानि इस धर्म मे शादी करने ओर तलाक देने का अधिकार सिर्फ मर्दों को है यह बात आप अपने बेटीओ के दोस्त बनकर उनके साथ चर्चा जरूर करे खास कर वो पेरेंट्स जिनकि बेटी किसी मुस्लिम के साथ प्यार करती है तो ऐसे  मे डांट की बजाय उनको प्यार से शिक्षित करे ओर यह लव जिहाद रोकने का अच्छा तरीका है आप ये विडिओ भी दिखाए

11   लव जिहाद रोकने के लिए सचवाला टीम की Ex Muslim मूवमेंट 

मुस्लिम धर्म की महिलाओ के बारे मे सोच , तीन तलाक प्रथा हिजाब प्रथा ओर धर्मांधता का सच बोलने वाली देश की एक बहोत बड़ी एक्स मुस्लिम मूवमेंट यू ट्यूब पर शुरू है देश मे इस्लामिक कट्टरता ओर इस्लामिक अंधविश्वास काम करने वाले ये लोग समाज प्रबोधन का काम करते है.

मेरा सभी हिन्दू वाचक से निवेदन है की आप इन के विडिओ देखे हिन्दू से मुस्लिम बनी महिलाओ की आप बीती भी आप को ex Muslim चनेल पर देखने को मिलती है ओर यह मूवमेंट लव जिहाद रोकने के लिए भी काम करती है मै उनके विडिओ यहा पोस्ट भी करूंगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *