icc test ranking मे पाहिले नंबर पर टीम इंडिया

Spread the love

     

अहमदाबाद : icc test team ranking:यहा  नरेंद्र  मोदी क्रिकेट स्टेडियम  मे खेले गए  आखरी  टेस्ट  मे टीम इंडिया ने इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से हरा दिया और खिताब पर कब्जा भी कर लिया। पहले टेस्ट मैच में हारने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए लगातार तीन टेस्ट मैच जीत लिए और इंग्लैंड की टीम पूरी तरह से भारत के सामने फिसड्डी साबित हुई। इन तीन मैचों में जीत दर्ज करने के साथ ही टीम इंडिया आइसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में भी पहले नंबर पर पहुंच गई। ओर इसी के साथ world  test championship मे टीम इंडिया ने एक नंबर पर अपनी जगह पक्की कर ली है

भारत ने न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ते हुए ICC TEST RANKING मे नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा कर लिया। अब भारत के इस वक्त 122 अंक हैं जबकि दूसरे नंबर पर मौजूद न्यूजीलैंड के 118 अंक हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम आइसीसी टीम की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है और उसके अभी 113 अंक हैं। वहीं 105 अंक के साथ इंग्लैंड चौथे नंबर पर है तो वहीं पाकिस्तान 90 अंक के साथ 5 नंबर पर है।

साउथ  अफ्रीका  पाकिस्तान से सीरीज हारने के बाद 89 अंकों के साथ छटे  नंबर पर पोहणच गई है वही श्रीलंका 83 अंक, वेस्ट इंडिस 80 अंक  ओर बांग्लादेश 51 अंक के साथ  सातवे आठवे ओर आखरी नवावे स्थान पर है ।

 

world  test championship मे भारत ओर new zeland के

इंग्लैंड के खिलाफ जीत के साथ भारत ने वर्ल्ड टेस्ट  चैम्पीअन्शिप अपनी जगह पक्की कर ली है । इस तालिका मे इंग्लैंड  के साथ जीत से  भारत 72.2 अंकों के साथ पहले नंबर पर वही नेवजेलण्ड 70 अंकों के साथ दूसरे नंबर है ।   वही तीसरे नंबर की ऑस्ट्रेलिया 69.2 अंकों के साथ इस प्रतियोगिता से बाहर हो  चुकी है।  भारत के खिलाफ 3 -1 से सीरीज हारने के बाद इंग्लैंड 4th  नंबर पर है ओर वह प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी है ।

world  test championship का डेट  ओर जगह

वर्ल्ड टेस्ट चयमिऑनशीप भारत ओर न्यू जेलण्ड के बीच  इंग्लैंड के लॉर्ड्स  क्रिकेट ग्राउन्ड मे जून 18 तारीख से होगा


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.