CSK Vs KKR के बीच आईपीएल फाइनल का महामुकाबला

Spread the love

दो महीने के लंबे इंतजार के बाद आखिर IPL को अपनी दो फाइनल टीम मिल गए है.  आखरी ओवर मे दिल्ली कपिटल्स को हराकर KKR ने आईपीएल फाइनल मे जगह बना ली है.  IPL2021 का फाइनल मुकाबला अब CSK Vs KKR के बीच आज शाम 7.30 बजे होगा. यह मुकाबला  दुबइ इंटरनेशनल ग्राउन्ड मे खेला जाएगा.टीम इंडिया के मेंटोर महेंद्र सिंग धोनी के लिए यह आखरी आईपीएल फाइनल हो सकता है.  चेन्नई  VS कोलकता  के बीच का मैच प्रीव्यू ओर देखते है ड्रीम एलेवन प्रीडीक्षण ( CSK VS KKR dream 11 prediction & match preview)

CSK Vs KKR
NEWS21सत्य का प्रहार

आज लंबे इंतजार के बाद आईपीएल का फाइनल खेला जाएगा एक ओर  4 बार आईपीएल चैम्पीयन रह चुकी चेन्नई सुपर किंग्स ओर दूसरी ओर बाटम से टॉप पे पोहचि कोलकता नाइट राइडर आईपीएल ट्रॉफी के लिए एक दूसरे से भिड़ेंगे. दोनों टीम कमाल की फोरम से गुजर रहे है. ऐसे मे यह मुकाबला  काफी तगड़ा होने के आसार है.  चेन्नई ने अपने ग्रुप स्टेज मे 14 मे से 9 मैच जीते है वही कोलकता इस साल UAE  मे 9 मे से 8 मैच जीतकर पूरे फोम मे है. दोनों टीमों ने दिल्ली जैसी मजबूत टीम को हराकर फाइनल मे प्रवेश किया है.  क्रिकेट पंडित के लिए यह तय कर पाना मुश्किल है की कोण सी टीम इस मैच मे मजबूत है लेकिन हम दोनों टीमों की मजबूत ओर खमियों पर एक नजर डालते है ओर ओर सभी प्लेयर का रिव्यू करते है. 

CSK Vs KKR पिच रिपोर्ट 

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट  स्टेडियम का तापमान : आज यानि 15 ऑक्टोबर को दुबई का तापमान  36 से 38 डिग्री के बीच रहेगा ओर मैच टाइम मे शाम को 30 डिग्री सेलसियस रहने की उमीद है थोड़ी हवा चलेगी की लेकिन पिच मे कोई नमी तेज गेंदबजो के लिए नहीं है. 

दुबई की पिच हमेशा बल्लेबाजी के लिए बेहतर रहती है.  लेकिन इस टूर्नामेंट के के काफी मैच इस ग्राउन्ड पे खेले जा चुकी है.  वक्त के साथ पिच सुखी  ओर टूटने लगती है  पिच मे बैट्स्मन के लिए मदत रहेगी लेकिन पिच स्पिन को भी मदत करगे.  दुबई की पिच पर अब का हाई स्कोर 185 रहा है.  लेकिन फाइनल का  दबाव देखते हुए 150 से 160 का स्कोर काफी  बढ़िया रहेगा जिस मे दोनों टीमों के लिए चांस रहेगा.  

 

चेन्नई सुपर किंग्स ओर कोलकता नाइट राइडर प्लेयर बाय प्लेयर रिव्यू 

एक तरफ टीम इंडिया के मेंटोर मेहेंद्र सिंग धोनी की टीम अपने मजबूत बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है. तो एओइन मॉर्गन की कोलकत्ता नाइट राइडर अपने  स्पिन से मैदान मे आग उगल रही है. देखते है दोनों टीम के एक एक योध्या जो आईपीएल के महामुकबले मे करेंगे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन 

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई के पास ऋतुराज गायकवाड जैसा युवा बैट्स्मन है जो अपने बल्ले से रन नहीं आग उगल रहा है. इस आईपीएल मे ऋतुराज गायकवाड ने अब तक 606 रन बनाए है ओर वो टॉप स्कॉरर की लिस्ट मे दूसरे नंबर पर है. ऋतुराज गायकवाड ने IPL 2021 मे अब तक 4 फिफ्टी ओर एक शतक जडा  है लंबी बारी खेलने का आदि ये प्लेयर चेन्नई का मजबूत पक्ष है ओर विरोधी कोलकता के लिए चिंता का विषय. 

फैब दुपलसी  ऋतुराज को अच्छी साथ देते है अब तक कुछ खास फोम मे नहीं लेकिन तबड़तोब रन बनाने  की क्षमता है. 

दिल्ली के साथ मैच विनिंग बारी खेलने वाले रॉबिन उतथपा ओर अंबर्ती रायडू अपने विस्फोटक बल्लेबाजी से मैच का  रुख कही भी मोड सकते है. वही दिल्ली के खिलाफ 6 बॉल मे 18 रन बना के मैच को फिनिश करने वाले धोनी अपनी जवानी के फ़ोम मे लॉट चुके है ओर यह सबसे बड़ी खतरे की घंटी कोलकत्ता के लिए है. 

चेन्नई के पास शार्दूल ठाकुर, ब्रावो ओर रवींद्र जडेजा जैसे विकेट टैकर गेंदबाज है.

चेन्नई की कमजोर कड़ी मॉइन अली ओर सैम करन की फ़ोम है.

कोलकता नाइट राइडर

कोलकत्ता नाइट राइडर के ओपनर वेनकेटेश अएयर ओर शुभमं गिल.  दोनों ही विस्फोटक ओर लंबे बल्लेबाजी के लिए जाते है.

दोनों की फोरम काफी बेहतर है ओर यह कोलकता के लिए फाइनल मे एक मजबूत पक्ष है. 

सुनील नारायण , अभिमानुय मिथुन ओर शकीब हसन यह तीन फिरकी गेंदबाज आग उगल रहे है ओर शिवम मवी अपनी तेज गेंदों से बल्लेबाजके लिए सर दर्द साबित हो रहे है. ये चार गेंदबाज  कोलकत्ता के लिए सबसे पक्ष है. 

एओन मोरगन, दिनेश कार्तिक ओर राणा  का खराब फोरम  कोलकता के लिए चिंता का विषय है. 

दोनों टीमों  के इंफोमम प्लेयर पर नजर डाले तो चेन्नई इस मैच मे तगड़ी टीम है लेकिन चेन्नई को कोलकता के स्पिन के जाल से बचना होगा दोनों टीमों की एक्सपेक्टेड  प्लेइंग एलेवन पर एक  नजर डालते है. 

 

चेन्नई सुपर किंग प्लैनगएक्सपेक्टेड एलेवन. कोलकत्ता नाइट राइडर एक्सपेक्टेड प्लेइंग एलेवेंन . 
1 ऋतुराज गायकवाड.  1 सुभमन्न गिल . 
2 फैब दुपलसी 2 वेंकटेश अएयर. 
3 रॉबिन उथप्पा 3 नीतीश राणा. 
4 अंबर्ती रायडू  4 आर . त्रिपाठी. 
5 मॉइन आली 5  दिनेश कार्तिक. 
6 महेंद्र सिंग धोनी (कप्तान )6 एओन मॉर्गन (कप्तान )
7 शार्दूल ठाकुर 7 शकीब उल हसन. 
8 रवींद्र जडेजा 8 सुनील नारायण. 
9 डी. ब्रावो. 9 फरग्यूसन.  
10. दीपक चहर. 10 शिवम मावी. 
11 हजलेवूड. 11 वरुण चक्रवर्ती. 

 

CSK ओर KKR की प्लेइंग एलेवन मे बदलाव 

CSK मॉइन अली की जगह सुरेश रैना को प्लेइंग एलेवन मे खिला सकती है. 

KKR की टीम मे शायद  कोई बदलाव देखने को ना मिले. 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.