आज यह रिकार्ड स्थापित कर दुनिया के पहले क्रिकेटर ओर एशिया के पहले व्यक्ति बने विराट कोहली

Spread the love

अहमदाबाद  भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में भारत 2_1 से आगे है । लेकिन विश्व के दिग्गज बल्लेबाज और भारत के कप्तान विराट कोहली का बल्ला काफी शांत है लेकिन इस सीरीज में फिर भी विराट कोहली ने कुछ अच्छे और बुरे रिकॉर्ड  अपने नाम किया  है । लेकिन आज विराट कोहली ने एक ऐसा वर्ल्ड रेकॉर्ड  अपने  नाम किया  है । जीसे आज तक किसी क्रिकेट खिलाड़ी  छुवा तक नहीं ऐसा रेकॉर्ड  स्थापित करने वाले पहले एशियन भी किंग कोहली बन चुके है।

IPL 2021  की टाइम टेबल  पढ़ने  के लिए यंहा click  करे https:https://www.news21satykaprahar.com/cricket-news/

क्या है बुरा रिकॉर्ड :
भारतीय कप्तान और विश्व के दिग्गज बल्लेबाज ने  पिछले  463 दिन में एक भी सेंचुरी नहीं बनाई है ।  अपने करियर में सबसे बुरे दौर से गुजर रहे  विराट कोहली का पिछला साल काफी निराशा जनक रहा  एक तो कोविड की वजह से टीम इंडिया काफ़ी कम मैच खेली  और उसमे भी विराट कोहली के बैट्स से एक शतक नहीं आया ।  विराट कोहली के करियर में ऐसा पहिली बार हुआ है की किसी भी कैलेंडर ईयर में वो सेंचुरी बनाने में ना कामयाब हुए हो । वही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एक मात्र  पिंक बॉल टेस्ट में उन्हे हार के साथ साथ पूरी टीम 36 रन पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम देखना पड़ा
बेटी के आने से फिर खिल उठी किंग कोहली की किस्मत  स्थापित किया  एक और विश्व रिकॉर्ड   : 
आप को बता दे कि इस वर्ष के शुरू में ही विराट के घर एक नन्ही परी ने जन्म लिया  और  कोहली की किस्मत फिर से एक भार आसमान की बुलंदी पे जा रही है हाल ही में चल रहे इंडिया और इंग्लैंड के के बीच टेस्ट सीरीज में भारत 2_1 से तो आगे है ही साथ में तीसरा मैच जीत कर  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर दस्तक दे रही है टीम इंडिया ।

kohlis ista

क्या है कोहली का वो विश्व रिकॉर्ड: 
किंग कोहली भले ही  463 दिन से एक भी शतक ना बना पाए हो लेकिन  सोशल मीडिया पर आज भी वो राज करते है ।  Instagram  पर  कोहली ने आज ही 100 मिलियन सब्सक्राइबर पूरे किए है और ऐसा करने वाले वो  विश्व के पहले क्रिकेटर बन चुके है साथ में किसी भी एशियन द्वारा स्थापित किया गया यह रिकॉर्ड आज किंग कोहली के नाम हुआ ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.